Your Questions Answered

इस संगठन की स्थापना कब हुई ?

विश्व हिन्दू रक्षा वाहिनी की स्थापना वाराणसी स्थित सारनाथ में 6 दिसंबर 2019  की मंगल बेला में की गयी इसके संस्थापक व सरसंचालक डॉ. रामबिहारी द्विवेदी जी है जिनके नेतृत्व में यह संघठन कार्यरत है।

इस संगठन का उदेस्य क्या है ?

विश्व हिन्दू रक्षा वाहिनी संगठन का गठन का मुख्य कारण समाज मे अनेको जातिवाद पर बने हिन्दूवादी संगठनों को आपस मे संगठित कर जातिवाद की भावना को खत्म करना तथा सभी को एकत्रित कर मानव धर्म अनुसार आचरण कर हिंदुत्व तथा सनातन धर्म को मजबूती प्रदान करना है।
 

हमें इस संगठन से क्यों जुड़ना चाहिए ?

विशाल हिंदू समाज में नासमझी भय और प्रलोभन के द्वारा या तथाकथित लोगों के दुर्व्यवहार के कारण जो लोग हिंदू समाज को छोड़ गए हैं या छोड़ने के लिए विवश किए गए हैं उन सभी भूले बिसरे हिंदू बंधुओं को अपने पारंपरिक धर्म में और समाज में वापस लाने तथा उन्हें सम्मानजनक स्थान दिलाने के लिए हमारी मदद करने के लिए आपको इस संगठन से जुड़ना चाहिए। 

क्या यह संगठन अभी कार्यरत है ?

विश्व हिन्दू रक्षा वाहिनी की स्थापना 6 दिसंबर २०१९ को की गयी थी उस दिन के बाद से ये संगठान पूरी तरह से पुरे भारत वर्ष में कार्यरत है और अपने दायित्व की निभा रहा है। 

क्या यह संगठन रिजिस्टर किया गया है ? 

इसके संस्थापक व सरसंचालक डॉ. रामबिहारी द्विवेदी जी है जिनके नेतृत्व में यह संघठन कार्यरत है।संघठन का रजि .सं.93/2020 है।

  • YouTube
  • Facebook
  • Instagram

©2020 by vhrv ( विश्व हिन्दू रक्षा वाहिनी ).  All rights Reserved by vhrv.

Privacy & Policy    FAQ     Rules   Terms of use    About

Equiry

#joinvhrv

+91 9473973862

+91 8077388858